Sun. May 19th, 2024

सह मेजबान वेस्टइंडीज ने घोषित की टीम, शामार जोसेफ को मिली जगह

आईपीएल 2024 के बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। टीम रोवमैन पोवेल की अगुआई में इस वैश्विक टूर्नामेंट में खेलने उतरेगी। टीम में तेज गेंदबाज शामार जोसेफ को भी जगह दी गई है। जोसेफ ने अब तक वेस्टइंडीज के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है, लेकिन वह आईपीएल का हिस्सा हैं और लखनऊ सुपरजाएंट्स के लिए खेल रहे हैं। जोसेफ ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्रभावित किया था।  सह मेजबान वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में कई पावर हिटर को शामिल किया है जिनमें निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल और शिमरॉन हेत्मायर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले रोमारियो शेफर्ड, कोलकाता नाइड राइडर्स (केकेआर) के शेरफाने रदरफोर्ड और दिल्ली कैपिटल्स के शाई होप भी टीम का हिस्सा हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ टीम के उपकप्तान हैं, जबकि अनुभवी ऑलराउंडर रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, जॉनसन चार्ल्स और ब्रैंडन किंग को भी टीम में जगह दी गई है। हालांकि, टीम में ओशाने थॉमस को जगह नहीं मिली है।

ग्रुप-सी में शामिल है वेस्टइंडीज
दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम पापुआ न्यू गिनी, युगांडा, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप-सी में शामिल है। वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप में अपना पहला मुकाबला दो जून को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेलगी। वेस्टइंडीज ने 2012 और 2016 में इस वैश्विक टूर्नामेंट का खिताब जीता था। 2021 में कीरोन पोलार्ड की अगुआई में वेस्टइंडीज का सफर अच्छा नहीं रहा था और टीम ग्रुप चरण में सिर्फ एक मैच ही जीत सकी थी और नॉकआउट में भी नहीं पहुंच पाई थी। हाल के वर्षों में वेस्टइंडीज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और टीम पिछले साल भारत में खेले गए वनडे विश्व कप के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है….

रोवमैन पोवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उपकप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरॉन हेत्मायर, शामार जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शाई होप, आंद्रे रसेल, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, गुडाकेश मोती, शेरफाने रदरफोर्ड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed