Sun. May 19th, 2024

तीखी धूप से बढ़ने लगी गर्मी, तपने लगे पहाड़; ऊना में 40 डिग्री पार पहुंचा तापमान

 शिमला। Himachal Weather Today: हिमाचल प्रदेश में अब गर्मी तेवर दिखा रही है। रविवार के बाद सोमवार को भी लोगों को तीखी धूप का सामना करना पड़ा। जिससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। तेज धूप से बचने के लिए लोग रूमाल, छाता और चुनरी का सहारा लेते नजर आए। सोमवार सीजन का सबसे गर्म दिन भी रहा। ऊना
का पारा इस सीजन में पहली बार 40.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जबकि आठ स्थानों पर 35 डिग्री से अधिक तापमान दर्ज किया गया
है।

बीते दिनों मौसम में उतार-चढ़ाव देखे जा रहे थे। जिसके कारण किसानों की फसल को लेकर चिंता बनी हुई थी। लेकिन अब मौसम साफ रहने पर मैदानी क्षेत्रों में गेहूं की कटाई के काम में तेजी आई है, किसान फसल की कटाई में जुट गए हैं।

हालांकि मौसम विभाग ने सात मई यानी आज  कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना जताई है। नौ मई से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। कुल्लू, शिमला, सिरमौर व किन्नौर जिला में आंधी चलने के साथ बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

तारीख 10, 11 व 12 मई को प्रदेश में वर्षा की संभावना और पश्चिमी विक्षोभ का अधिक असर रहने का अनुमान है। सोमवार को दोपहर बाद शिमला सहित कुल्लू, चंबा, सोलन और अन्य स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हुई। भुंतर में दो मिलीमीटर वर्षा हुई। मौसम गर्म होने से लोग परेशान हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed