Sun. May 19th, 2024

रियलमी स्मार्ट टीवी, रियलमी वाॅच, रियलमी बड्स एयर नियो एवं रियलमी 10000 एमएएच पाॅवर बैंक 2 के लाॅन्च के साथ रियलमी ने टेक-लाईफस्टाईल सेगमेंट में प्रवेश किया

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे तेजी से विकसित होता स्मार्टफोन ब्रांड, रियलमी देश का सबसे तेजी से विकसित होता हुआ एवं सबसे लोकप्रिय टेक-ट्रेंडसेटर ब्रांड बनने वाला है। आज इस ब्रांड ने अपने बहुप्रतीक्षित उत्पादों- रियलमी स्मार्ट टीवी एवं रियलमी वाॅच के साथ रियलमी बड्स एयर नियो एवं रियलमी 10000 एमएएच पाॅवर बैंक 2 के लाॅन्च की घोषणा की।

लाॅन्च के अवसर पर श्री माधव शेठ, वाईस प्रेसिडेंट, रियलमी एवं चीफ एक्ज़िक्यूटिव आॅफिसर, रियलमी इंडिया ने कहा, ‘‘भारत रियलमी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता वाला बाजार है। 2020 में हमारा उद्देश्य स्मार्टफोन के साथ ‘पर्सनल, होम एवं ट्रैवल’ के अनुभव में सुधार करने वाले एआईओटी उत्पाद लाॅन्च करना है। इसी योजना में हमने उद्योग के सर्वश्रेष्ठ मीडियाटेक चिपसेट तथा डाॅल्बी आॅडियो क्वाड स्पीकर्स के साथ अपना पहला स्मार्ट टीवी प्रस्तुत किया है। यह किफायती मूल्य में सर्वश्रेष्ठ साउंड एवं पिक्चर क्वालिटी प्रदान करेगा। साथ ही हमें सेगमेंट की सर्वाधिक फंक्शनल स्मार्टवाॅच- रियलमी वाॅच प्रस्तुत करने की भी खुशी है।’’

हमारे नए उत्पादों, रियलमी स्मार्ट टीवी, रियलमी वाॅच, रियलमी बड्स नियो एवं रियलमी 10000 एमएएच पाॅवर बैंक 2 के लाॅन्च के साथ हम अपने ग्राहकों को उनकी पसंद के हाई-परफाॅर्मिंग टेक लाईफस्टाईल प्रोडक्ट प्रदान करेंगे। हमारे एआईओटी प्रोडक्ट एवं स्मार्टफोन मिलकर भारत में रियलमी की वृद्धि का मार्ग प्रशस्त करेंगे।’’

रियलमी स्मार्ट टीवी में हाई परफाॅर्मेंस मीडियाटेक 64 बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर और डाॅल्बी आॅडियो सर्टिफाईड 24 वाॅड क्वाड स्टीरियो स्पीकर लगा है। यह स्मार्ट टीवी 32’’ एवं 43’’ के दो लोकप्रिय आकार में उपलब्ध होगा। इसमें बिल्ट-इन स्ट्रीमिंग मीडिया प्लेटफाॅम्र्स, जैसे नेटफ्लिक्स, यूट्यूब एवं प्राईम वीडियो हैं। रियलमी स्मार्ट टीवी 400 निट्स तक की अल्ट्रा हाई ब्राईटनेस और क्रोमा बूस्ट टेक्नाॅलाॅजी के साथ आता है, जिसके चलते तेज रोशनी में भी स्क्रीन बहुत साफ व स्पष्ट दिखती है। रियलमी स्मार्ट टीवी 43 इंच का मूल्य 21,999 रु. एवं रियलमी स्मार्ट टीवी 32 इंच का मूल्य 12,999 रु. है और यह 2 जून दोपहर 12 बजे से रियलमी.काॅम एवं फ्लिपकार्ट पर मिलना शुरू होगा।

इसके अलावा, रियलमी स्मार्ट टीवी एक साल की वाॅरंटी एवं पैनल पर एक साल के अतिरिक्त वाॅरंटी कवर के साथ आता है। रियलमी 85 फीसदी खरीद के लिए 48 घंटों के अंदर डोर-स्टेप इंस्टाॅलेशन सेवा प्रदान करेगा। इसके पास देश के 17000 से ज्यादा पिन कोड्स पर 780 से ज्यादा सर्विस सेंटर हैं।

रियलमी वाॅच अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा फंक्शनल वाॅच है। इसका निर्माण गहन शोध एवं उद्योग में अग्रणी सप्लायर्स, जैसे सेंसर प्रोवाईडर, गुडीक्स के सहयोग से किया गया है। इसमें 3.5 सेमी (1.4’’) कलर टच स्क्रीन के साथ विशाल डिस्प्ले एवं 2.5डी कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास है। इस वाॅच की आईपी68 रेटिंग के चलते यह धूल एवं पानी से सुरक्षित रहती है। इस वाॅच की बैटरी 7 दिन से 9 दिन तक चलती है तथा पाॅवर सेविंग मोड में यह 20 दिनों तक चलती है।

रियलमी वाॅच में सबसे विस्तृत हैल्थ फंक्शंस हैं। इसमें गुडिक्स की ओर से ब्लड आॅक्सीजन लेवल (एसपीओ2) एवं टाॅप लेवल पीपीजी हार्ट रेट सेंसर दिया गया है। हार्ट रेट माॅनिटरिंग खास वेवलैंथ की ग्रीन लाईट स्किन पर भेजकर और फिर प्रतिबिंबित लाईट को प्राप्त करके की जाती है। इसमें अनेक मुख्य तत्वों, जैसे एक्युरेसी, स्किन टोन कंपैटिबिलिटी एवं पाॅवर कंज़ंप्शन का समावेश किया गया है।

रियलमी वाॅच का मूल्य 3,999 रु. है और यह 5 जून को दोपहर 12 बजे रियलमी.काॅम एवं फ्लिपकार्ट पर मिलेगी। ग्राहक जल्द ही अपनी स्मार्टवाॅच के लिए 3 रंगों – रेड, ब्लू और ग्रीन में अतिरिक्त स्ट्रैप खरीद सकेंगे।

रियलमी स्मार्ट आॅडियो सेगमेंट में एक नया उत्पाद शामिल कर रहा है। रियलमी बड्स एयर 2019 में दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला टीडब्लूएस हैडफोन बना। अब रियलमी बड्स एयर नियो ज्यादा लोगों तक फ्लैगशिप स्तर का टीडब्लूएस अनुभव पहुंचाएगा। रियलमी बड्स एयर नियो में 13 मिमी डाईनामिक बेस बूस्ट ड्राईवर, 119.2 एमएस की सुपर लो लेटेंसी के साथ ब्लूटूथ 5.0 पर आधारित कस्टमाईज़्ड हाई परफाॅर्मेंस आर1 आॅडियो है, जो गेमिंग प्रेमियों के लिए बहुत उपयोगी फीचर है।

चार्जिंग केस के साथ रियलमी बड्स एयर नियो में 17 घंटे की बैटरी लाईफ है, जो एक दिन के सामान्य उपयोग के लिए काफी है। ग्राहक पाॅप व्हाईट, पंक ग्रीन, राॅक रेड कलर्स चुन सकते हैं। रियलमी बड्स एयर नियो का मूल्य 2,999 रु. है और यह लाॅन्च के फौरन बाद, 25 मई, 2020 को शाम 3ः00 बजे से रियलमी.काॅम एवं फ्लिपकार्ट पर मिलना शुरू होगा।

आॅल-न्यू रियलमी 10000एमएएच पाॅवर बैंक 2 में 18 वाॅट का टू-वे क्विक चार्ज एवं यूएसबी-ए और यूएसबी-सी के ड्युअल आउटपुट पोर्ट हैं। 10000 एमएएच की हाई डेंसिटी लीथियम-पाॅलिमर बैटरी सेल कई बार चार्ज किए जाने के बाद भी कम कैपेसिटी लाॅस सुनिश्चित करते हैं। सुरक्षा की अतिरिक्त परत के लिए इसमें चार्जिंग का सुरक्षित अनुभव प्रदान करने के लिए सर्किट प्रोटेक्शन की तेरह लेयर लगाई गई हैं। यह दो कलर्स – ब्लैक एवं यलो में उपलब्ध है। इसका मूल्य 999 रु. है और यह लाॅन्च के बाद 25 मई, 2020 को शाम 3ः00 बजे रियलमी.काॅम एवं फ्लिपकार्ट पर मिलना शुरू होगा।

लाॅन्च की ईवेंट के बारे में श्री हरी कुमार, सीनियर डायरेक्टर, लार्ज अप्लायंसेस, फ्लिपकार्ट ने कहा, ‘‘देश में विकसित ई-काॅमर्स कंपनी के रूप में फ्लिपकार्ट अपने उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझता है और इसका उद्देश्य किफायत के साथ सर्वश्रेष्ठ टेक्नाॅलाॅजी एवं उत्पाद प्रदान करना है। यह लाॅन्च रियलमी के साथ हमारे लंबे समय से चले आ रहे संबंध का विस्तार है, जो हमारे लाखों उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ व्यूईंग टेक्नाॅलाॅजी उद्योग में पहले किफायती भुगतान विकल्प के साथ प्रदान करेगा।’’

रियलमी स्मार्ट टीवी में उपयोग किए गए फ्लैगशिप लेवल चिपसेट के बारे में अंकु जैन, मैनेजिंग डायरेक्टर, मीडियाटेक इंडिया ने कहा, ‘मीडियाटेक एवं रियलमी बाजार में स्मार्टफोन के इनोवेशन प्रस्तुत करने के लिए मिलकर काम करते हैं और अब हम अपने सहयोग को आगे बढ़ाते हुए मीडियाटेक द्वारा पाॅवर्ड रियलमी स्मार्ट टीवी प्रस्तुत कर रहे हैं। डिजिटल टीवी के लिए दुनिया में नं.1 चिपसेट प्रोवाईडर के रूप में रियलमी द्वारा अपनी पहली स्मार्ट टीवी श्रृंखला के लिए पिक्चर क्वालिटी एवं डिस्प्ले में हमारी उन्नत टेक्नाॅलाॅजी व विशेषज्ञता का उपयोग किया जाना स्वाभाविक है। रियलमी स्मार्टफोन बाजार में स्थापित हो चुका है, अब हमें उम्मीद है कि वो मीडियाटेक की हाई परफाॅर्मेंस, इंटैलिजेंट टीवी चिपसेट फैमिली द्वारा पाॅवर्ड स्मार्ट टीवी के स्टाईलिश डिज़ाईन, शानदार व्यूईंग क्वालिटी और अद्वितीय टीवी सेवाओं द्वारा ग्राहकों के टीवी देखने के अनुभव को बदल देंगे।’‘

रियलमी वाॅच में उपयोग किए गए उद्योग के अग्रणी सेंसर के बारे में डाॅक्टर बो पाई, सीटीओ, गुडिक्स टेक्नाॅलाॅजी ने कहा, ‘‘रियलमी वाॅच रियलमी एवं गुडिक्स के बीच सफलता का एक और उदाहरण है। यह सहयोग आईओटी ईकोसिस्टम में ग्राहकों को इनोवेशन का विकास करने में मदद करने की हमारी प्रतिबद्धता एवं दीर्घकालिक समर्पण का प्रतिनिधित्व करता है। गुडिक्स के अल्ट्रा लो-पाॅवर हैल्थ सेंसर अल्ट्रा-थिन पैकेजिंग में अत्यधिक सटीक हार्ट रेट डिटेक्शन एवं एसपीओ2 फंक्शंस प्रस्तुत करते हैं। यह काॅम्बिनेशन दुनिया के ग्राहकों को प्रीमियम हैल्थ माॅनिटरिंग का अनुभव प्रदान करता है। हम स्मार्ट डिवाईसेस एवं आईओटी जैसे मुख्य क्षेत्रों में रियलमी के साथ अपने इनोवेटिव सहयोग को मजबूत करने के लिए उत्साहित हैं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed