Sun. May 19th, 2024

मानसून:देवगढ़ में 28 एमएम बारिश, लदानी में खेतों में भरा पानी, फसलों को मिला जीवनदान

लम्बे अंतराल के बाद राजसमंद के ग्रामीण क्षेत्रों व देवगढ़ क्षेत्र में सोमवार दिन में तेज बारिश हुई। देवगढ़ में 20 मिनट में 28 एमएम यानि एक इंच से भी ज्यादा बारिश हुई। बारिश होने से फसलों को नया जीवनदान मिल गया।

किसानों के चेहरों पर खुशी छा गई। जबकि राजसमंद शहर के आस-पास ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश हुई। राजसमंद में काले घने बादल छाए रहने से उमस के मारे बेहाल रहे। शहर के समीप पिपली आचार्यान, मोही, राज्यावास, भाटोली, नाकली आदि क्षेत्रों में बारिश हुई। वहीं कुंभलगढ़ क्षेत्र में भी बारिश हुई। बारिश से ग्रामीणों को तेज उमस से राहत मिली। ट

देवगढ़ में शाम तीन बजे से पौने चार बजे एक इंच से भी ज्यादा बारिश हुई। इसी प्रकार से देवगढ़ के आस-पास लसानी, दिवेर, कामलीघाट, माद, स्वादड़ी आदि क्षेत्रों में अच्छी बारिश हुई। सड़को पर पानी तेजी से बहने लग गया। देवगढ़ में करीब 20 दिन बाद तेज बारिश हुई।

20 दिनों तक बारिश नहीं होने से फसले सुखने के कगार पर थी। किसानों के खाद बीज का पैसा बेकार जा रहा था। लेकिन सोमवार की बारिश ने फसलों को नया जीवनदान दे दिया। दिवेर व कामलीघाट के बीच भी तेज बारिश हुई। दिवेर महाराणा प्रताप स्मारक पर घुमने आने वाले पर्यटकों को घुमने का उत्साह दुगुना हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed