Sun. May 19th, 2024

विम्बलडन:टॉप सीड जोकोविच और मारिया सकारी तीसरे दौर में, एंडी मरे का सफर थमा

टॉप सीड नोवाक जोकोविच और पांचवीं सीड मारिया सकारी ने सबसे पुराने टेनिस टूर्नामेंट में से एक विम्बलडन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है, जबकि एंडी मरे दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए हैं।

मैन्स सिंगल्स में कार्लोस अल्कराज, जोन इस्नर, टामी पाउल, रैली ओपेलका ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में जगह बनाई। वहीं, विमेन सिंगल्स में काजा जुआन, ओन्स जेवुअर, आई बेगू, ए रिस्के, डी पारी, एंजलिक कर्बर ने दूसरे दौर के मुकाबले जीत लिए हैं। बुधवार रात टॉप सीड नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया के थानासिस कोकिनाकिसो को 6-1, 6-4, 6-2 से हराया।

35 साल के इस सर्बियाई स्टार का सामना अपने ही देश के मिओमिर केकमानोविच से होगा। वहीं, ग्रीक खिलाड़ी मारिया सकारी ने बुल्गारिया की विक्टोरिया तमोवा को 6-4, 6-3 से हराया। अब सकारी का सामना जर्मनी की तात्जाना मारिया से होगा।

मरे संघर्षपूर्ण मुकाबला हारे
एक अन्य मुकाबले में एंडी मरे को शिकस्त का सामना करना पड़ा। उन्हें अमेरिका के जॉन इस्नर ने 6-4, 7-6, 6-8, 6-4 से हराया। मरे ने पहले दो सेट गंवाने के बाद तीसरे सेट में वापसी की कोशिश की, लेकिन वे चौथे सेट को 6-4 से हारकर मुकाबला गंवा बैठे।

किसने किसे हराया
पुरुष सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में पांचवी सीड स्पेन के कार्लोस अल्कराज ने डच प्लेयर टालोन ग्रीक रेलवे को 6-4, 7-4, 6-3 से हराया, जबकि नीदरलैंड के टिम वैन रिजथोवेन ने अमेरिका के रैली ओपेलका को 6-4,6-7,7-6, 7-6 से हराया। वहीं, अमेरिका के टॉमी पाउल ने नीदरलैंड के एड्रिन मनरिनो को सीधे सेटों में 6-2, 6-4, 6-1 से हराया।

विमेन सिंगल में स्लोवेनिया की काजा जुआन ने हंगरी के डालमा गाल्फी को 7-5, 6-3 से, तुनीशिया की ओन्स जेवुअर ने पोलैंड के कटार्जीना कवाल को 6-4, 6-0 से, रोमानिया की आई बेगू ने इटली की एलिसबेटा कोकियारेटो 6-4, 6-4 से हराया। बेगू के साथ ए रिस्के, डी पारी, एंजलिक कर्बर ने दूसरे दौर के मुकाबले जीत लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed