Sun. May 19th, 2024

सिंधु मलेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में:अब सामना दूसरी सीड ताई जू यिंग से होगा, प्रणय भी जीते

भारत को डबल ओलिंपिक मेडल दिलाने वाली शटलर स्टार पीवी सिंधु ने मलेशिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। एसएस प्रणय ने भी दूसरे दौरा का मुकाबला जीतकर टॉप-8 में जगह बना ली है। वहीं, पी कश्यप क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के लिए कोर्ट पर उतरेंगे।

सिंधु ने पहला गेम हारकर जीता मुकाबला
पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड की पी चाईवॉन को 19-21, 21-9, 21-24 से हराया। यहां सिंधु पहला गेम 19-21 से हार गई थीं। उसके बाद भारतीय स्टार ने वापसी करते हुए लगातार दो गेम जीतते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। टॉप-8 के मुकाबले में सिंधु का सामना दूसरी सीड ताई जू यिंग से होगा।

प्रणय ने चौथी सीड को हराया
थॉमस कप की गोल्ड मेडलिस्ट टीम के मेंबर एचएस प्रणय ने बड़ा उलटफेर किया। 29 साल के इस युवा स्टार ने ताइवान के चौथी सीड चाऊ तेंन चिंन को सीधे सेटों में हराया। इस मुकाबले का स्कोर 21-15, 21-7 से हराया। प्रणय का सामना अब सातवीं सीड इंडोनेशिया के जोनाथ क्रिस्टी से होगा। प्रणय ने पहले दौर के मुकाबले में मलेशिया के लिवो डेरिन को 21-14, 17-21, 21-18 से हराया था।

कश्यप का सामना विटिडसार्न से होगा
चैंपियनशिप के दूसरे दौर में गुरुवार को पी कश्यप का सामना ताईवान के कुनलावुत विटिडसार्न से होगा। उन्होंने पहले दौर में कोरिया के हियो क्वांग ही को 21-12 21-17 से हराकर पुरुष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया था।

पहले दौर से बाहर हो गए थे प्रणीत-समीर
बी साई प्रणीत और समीर वर्मा प्रतियोगिता के मैन्स सिंगल्स के पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गए थे। प्रणीत को दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी इंडोनेशिया के एंथनी सिनिसुका गिनटिंग ने हराया, जबकि समीर को इंडोनेशिया के ही दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी जोनाथन क्रिस्टी के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed