Mon. May 20th, 2024

नहीं लगता कि अश्विन टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे’- पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिया चौंकाने वाला बयान

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल  का मानना है कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप  में आर अश्विन  भारतीय टीम की स्क्वाड का हिस्सा नहीं होंगे. उनके मुताबिक अश्विन की तुलना में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई जैसे रिस्ट स्पिनर्स ज्यादा बेहतर अटैकिंग ऑप्शन हैं.

बातचीत करते हुए पार्थिव पटेल कहते हैं, ‘मेरे हिसाब से अगले मैच में अगर भारतीय टीम केवल दो स्पिनर के साथ उतरती है तो अश्विन की जगह बिश्नोई खेलेंगे. ईमानदारी से कहूं तो मुझे ये भी नहीं लगता कि अश्विन टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे. मैं उनकी जगह कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल को अलग-अलग वैरायटी के चलते स्क्वाड में देखना चाहूंगा. रिस्ट स्पिनर्स आपको बीच के ओवर्स में बेहतर अटैकिंग ऑप्शन देते हैं, जबकि अश्विन ऐसा नहीं कर पाते.’

विंडीज के खिलाफ टी20 स्क्वाड में शामिल हैं अश्विन
गौरतलब है कि भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए आर अश्विन को टीम में जगह दी है. इस सीरीज में युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया है. विंडीज दौरे पर भारत की टी20 स्क्वाड में रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के तौर पर स्पिनर्स के ढेर सारे विकल्प हैं. पहले टी20 में भारत ने जडेजा, बिश्नोई और अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था. तीनों स्पिनर्स ने भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था.

पहले टी20 में अश्विन ने चटकाए 2 विकेट
आर अश्विन ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. उन्होंने विंडीज कप्तान निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमायर को पवेलियन भेजा था. इस मैच में रवि बिश्नोई के हिस्से भी 2 विकेट आए थे जबकि जडेजा को एक विकेट मिला था. भारत ने यह मुकाबला 68 रन के विशाल अंतर से जीता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed