Sun. May 19th, 2024

निकोलस पूरन की शतकीय पारी से एमआई न्यूयॉर्क ने जीता MLC खिताब, फाइनल में दी सिएटल ऑर्कास को मात

मेजर लीग क्रिकेट (MLC) के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क की टीम ने फाइनल मुकाबले में सिएटल ऑर्कास को 7 विकेट से मात देने के साथ खिताब अपने नाम किया. फाइनल में 184 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही एमआई न्यूयॉर्क की टीम से कप्तान निकोलस पूरन ने 55 गेंदों में नाबाद 137 रनों की धुआंधार पारी खेलने के साथ टीम को एक आसान जीत दिलाई. एमआई न्यूयॉर्क की टीम ने इस लक्ष्य को सिर्फ 16 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम को पहला झटका पारी के पहले ओवर में शून्य के स्कोर पर स्टीवन टेलर के रूप में लगा. इसके बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान निकोलस पूरन ने आते ही अपने इरादों को जाहिर कर दिया. एक छोर से लगातार आक्रामक तरीके से रन बना रहे निकोलस पूरन ने 6 ओवरों का खेल खत्म होने पर टीम का स्कोर 80 रनों तक पहुंचा दिया.

निकोलस पूरन लगातार एक छोर से सिएटल ऑर्कास के गेंदबाजों पर प्रहार करना जारी रखे हुए थे. पूरन ने डेवाल्ड ब्रेविस के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 44 गेंदों में 75 रनों की साझेदारी की. एमआई न्यूयॉर्क को 137 के स्कोर पर इस मैच में तीसरा झटका ब्रेविस के रूप में लगा था, जो 20 रन बनाकर रन आउट हो गए थे. इसके बाद निकोलस पूरन ने अपना शतक पूरा करने के साथ टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे. पूरन के बल्ले से 55 गेंदों में 10 चौके और 13 छक्कों की मदद से 137 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली. फाइनल मैच में सिएटल ऑर्कास की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें क्विंटन डी कॉक के बल्ले से 52 गेंदों में 87 रनों की शानदार पारी देखने को मिली जिसमें 9 चौके और 4 छक्के भी शामिल हैं. इसके अलावा शुभम रंजाने ने 29 रन बनाए. एमआई न्यूयॉर्क की तरफ से गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवरों में 34 रन देकर 3 विकेट जबकि राशिद खान ने 4 ओवरों में सिर्फ 9 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed