Sun. May 19th, 2024

शिवम-यश की मदद से मध्य-क्षेत्र ने उत्तर पूर्व को हराया, दक्षिण की पूर्व पर पांच विकेट से जीत

शिवम चौधरी (85) और यश दुबे (72) के अर्धशतक और स्पिनरों की मदद से मध्य क्षेत्र ने देवधर ट्रॉफी में उत्तर पूर्व क्षेत्र को देवधर ट्रॉफी में आठ विकेट से हरा दिया। पहले क्षेत्ररक्षण करते हुए मध्यक्षेत्र ने उत्तर पूर्व को 49 ओवरों में 164 रन पर समेट दिया। आदित्य सरवटे ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए। सारांश जैन और यश कोठारी को दो-दो विकेट मिले। शिवम मावी, कर्ण शर्मा और यश ठाकुर को एक-एक विकेट मिला। उसके बाद शिवम चौधरी और यश के बीच दूसरे विकेट पर 153 रन की साझेदारी से मध्य क्षेत्र ने 33 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। चौधरी ने 90 गेंदों की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। दुबे ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। यह मध्यक्षेत्र की चार मैचों में पहली जीत है। छह टीमों के टूर्नामेंट में मध्यक्षेत्र चौथे स्थान पर है।

संक्षिप्त स्कोर : उत्तर पूर्व क्षेत्र : 164 रन पर ऑलआउट 49 ओवरों में (कामशा येंगफो 35, आशीष थापा 31, आदित्य सरवटे 3/19) मध्य क्षेत्र दो विकेट पर 165 रन 33 ओवरों में (शिवम चौधरी 85, यश दुबे 72, लेमतूर 1/39)

दक्षिण की पूर्व पर पांच विकेट से जीत, मयंक चमके
अन्य मैच में दक्षिण क्षेत्र ने पूर्वी क्षेत्र को पांच विकेट से हरा दिया। मयंक अग्रवाल (84) और साई सुदर्शन (53) के अर्धशतकों से दक्षिण क्षेत्र ने पूर्वी क्षेत्र को पांच विकेट से हरा दिया। मयंक और सुदर्शन के बीच दूसरे विकेट पर 118 रन की साझेदारी से दक्षिण ने 230 रन का लक्ष्य 44.2 ओवरों में हासिल कर लिया।

मयंक ने 88 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। सुदर्शन ने 57 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। दोनों के आउट होने के एन जगदीशन (32) और रोहित रायडू (24) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। दक्षिण की यह लगातार चौथी जीत है और वह शीर्ष पर है जबकि पूर्वी क्षेत्र चार मैचों में तीन जीत के साथ दूसरे स्थान पर चल रहा है।

इससे पहले पूर्वी क्षेत्र की ओर से विराट सिंह ने 49, आकाशदीप ने 44 और शुभ्रांशु सेनापति ने 44 रन बनाए। वी कौशिक ने 37 रन देकर और साई किशोर ने 45 रन देकर तीन-तीन विकेट लिए। विदवाथ कवेरप्पा ने दो और विजय कुमार वयशक ने एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed