Sun. May 19th, 2024

जैसलमेर के 3 खिलाड़ियों का राजस्थान टीम में चयन:जैसलमेर बास्केटबॉल अकादमी के खिलाड़ी नेशनल खेलेंगे, तीनों 14 साल के

जैसलमेर बास्केटबॉल अकादमी के 14 साल के तीन खिलाड़ियों का राजस्थान की टीम में चयन हुआ है। अब ये तीनों खिलाड़ी नेशनल लेवल की प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। जिला खेल अधिकारी व जैसलमेर बास्केटबॉल अकादमी के कोच राकेश विश्नोई ने बताया कि अकादमी के अभिषेक चौधरी, वैभव मानसिंह शेखावत और मोहम्मद समीर का 14 वर्षीय राजस्थान टीम में चयन हुआ है।

राकेश विश्नोई ने बताया कि स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा 67वी स्कूली राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता 14 वर्ष का आयोजन राजनांद गांव छत्तीसगढ़ में 4 से 7 जनवरी 2024 तक किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए राजस्थान बालक वर्ग की टीम का राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर करेड़ा भीलवाड़ा में आयोजित किया जा रहा है। इस कैंप में जैसलमेर अकादमी के 3 खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें राजस्थान टीम में सिलेक्ट किया गया है।

राकेश विश्नोई ने बताया कि अभिषेक चौधरी जयपुर का रहने वाला है और 9वीं क्लास का स्टूडेंट है। जैसलमेर बास्केटबॉल अकादमी में वो 3 साल से ट्रेनिंग ले रहा है। इससे पहले अभिषेक इसी साल बास्केटबॉल की सब जूनियर नेशनल प्रतियोगिता में कप्तानी कर चुका है, और प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था। दूसरा खिलाड़ी वैभव मान सिंह शेखावत बीकानेर का निवासी है और 9वीं क्लास का स्टूडेंट है। वैभव दूसरी बार नेशनल खेल रहा है। वहीं तीसरा खिलाड़ी मोहम्मद समीर पाली जिले का निवासी है और वो 8वीं क्लास का स्टूडेंट है। समीर पहली बार नेशनल खेलने जा रहा है।

राकेश विश्नोई ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल राजगढ़ चूरू में 22 से 26 सितंबर 2023 तक राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता 14 वर्ष का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में जैसलमेर बास्केटबॉल अकादमी की टीम ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया था। इसी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के बेहतरीन खेल प्रदर्शन के आधार पर जैसलमेर अकादमी से 4 खिलाड़ियों का चयन स्कूली राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के लिए किया गया। स्कूली राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रशिक्षण शिविर करेड़ा भीलवाड़ा में राजस्थान टीम का चयन किया जिसमें अकादमी से सर्वाधिक 3 खिलाड़ी अभिषेक चौधरी, वैभव मानसिंह शेखावत एवं मोहम्मद समीर का राजस्थान टीम मे अंतिम चयन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed