Sun. May 19th, 2024

बादलों की आवाजाही का असर,तापमान 4 डिग्री बढ़ा:जनवरी के पहले सप्ताह में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, तापमान में भी गिरावट होगी

सीकर में बीती रात से बादलों की आवाजाही के चलते तापमान में बड़ा बदलाव देखने को मिला। सीकर में रात के तापमान में 4 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वही सुबह आसमान में हल्के बादल भी छाए रहे। फिलहाल मौसम विशेषज्ञों की माने तो कल भी ऐसा ही मौसम रह सकता है। जनवरी के पहले सप्ताह में जिले में कड़ाके की सर्दी पड़ सकती है।

बात करें यदि आज के तापमान की तो सीकर के कृषि अनुसंधान केंद्र फतेहपुर पर न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया है। जबकि इससे पहले शुक्रवार को यहां न्यूनतम तापमान 3 और अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री दर्ज किया गया था। हालांकि शुक्रवार शाम जिले में सर्द हवाएं भी सक्रिय हुई लेकिन बादलों की आवाजाही के चलते तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार फिलहाल प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आज और कल बादलों की आवाजाही के बीच तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव होगा। जनवरी के पहले सप्ताह में सर्द हवाओं के सक्रिय होने से जिले में कड़ाके की सर्दी शुरू हो जाएगी। इस दौरान तापमान भी जमाव बिंदु के करीब पहुंच सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed