Sun. May 19th, 2024

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को झटका, टीम से बाहर हुए गेराल्ड कोएत्ज़ी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच केपटाउन में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी टीम से बाहर हो गए हैं. वे भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 जनवरी से खेले जाने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. गेराल्ड टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दिक्कत का सामना कर रहे थे. लिहाजा वे दूसरे मुकाबले तक फिट नहीं हो सकेंगे. दक्षिण अफ्रीका ने इसको लेकर जानकारी शेयर की है.

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला गया था. इस मुकाबले में भारत को बुरी तरह का सामना करना पड़ा था. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ीइस मैच में सूजन की वजह से परेशान चल रहे थे. इस मुकाबले के बाद दिक्कत का खुलासा हुआ. इसे बोर्ड ने गंभीरता से लेते हुए स्कैन के लिए भेजा है. दक्षिण अफ्रीका ने कोएत्ज़ी के जगह अभी तक किसी दूसरे खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है.

भारत को सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था. इस मुकाबले में भारत ने पहली पारी में 245 रन और दूसरी पारी में 131 रन बनाए थे. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन बनाए थे. लिहाजा टीम ने पारी और 32 रनों से मैच जीत लिया. कोएत्ज़ी ने पहली पारी में 16 ओवर फेंके. इस दौरान 74 रन देकर एक विकेट लिया. वहीं दूसरी पारी में 5 ओवर ही फेंक सके. उन्होंने इस दौरान 28 रन दिए. कोएत्जी इस मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए ज्यादा चोटिल हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed