Sun. May 19th, 2024

मुंबई के खिलाफ जीत की लय कायम रखने उतरेगा दिल्ली, पंत-बुमराह के बीच देखने को मिलेगी जंग

दिल्ली कैपिटल्स शनिवार को प्रदर्शन में निरंतरता के अभाव से जूझ रही पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी जीत की लय कायम रखने उतरेगी। दिल्ली के लिए भी यह सत्र उतार चढ़ाव भरा रहा है, लेकिन पिछले चार में से तीन मैचों में जीत के बाद टीम ने अंक तालिका में अपनी स्थिति में सुधार किया है। दिल्ली की टीम फिलहाल आठ अंक लेकर छठे स्थान पर है। मुंबई के खिलाफ जीत से टीम का प्लेऑफ दौर के लिए दावा मजबूत होगा। टीम के लिए कप्तान ऋषभ पंत की फॉर्म मजबूत पक्ष है जो हर मैच के बाद और बेहतर हो रही है। यह कहना उचित होगा कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में अपना दावा मजबूत कर दिया है। हालांकि, उन्हें संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक और ईशान किशन से चुनौती मिल रही है। इस मैच में ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह के बीच डेथ ओवरों में जंग देखने को मिल सकती है।

शीर्ष क्रम में जैक फ्रेजर के रूप में अच्छा बल्लेबाज मिल गया, जो पावरप्ले को भुना सकता है। पिछले मैच में वॉर्नर की जगह शाई होप को उतारा गया था, लेकिन वह मौका नहीं भुना सके। हालांकि, इस मैच से भी वॉर्नर बाहर हो चुके हैं। उनके अलावा ईशांत शर्मा भी खेलते नहीं दिखेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा की दिल्ली टीम मैनेजमेंट होप पर विश्वास दिखाता है या फिर गुलबदीन नईब जैसे पावर हिटर को खिलाता है। दूसरी ओर खराब शुरुआत के बाद मुंबई ने अपने अगले चार में से तीन मैचों में जीत हासिल की है, लेकिन राजस्थान के खिलाफ मिली नौ विकेट की हार से टीम का मनोबल प्रभावित हुआ होगा। मुंबई पलटन फिलहाल अंक तालिका में नौवें स्थान पर है। उसके छह अंक हैं।
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 34 मैच खेले गए हैं। इनमें से मुंबई ने 19 मैचों जीत हासिल की है। वहीं, दिल्ली को 15 मैचों में जीत मिली है। मुंबई ने दिल्ली के खिलाफ खेले गए पिछले तीन मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं, अरुण जेटली स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच 11 मैच हुए हैं। इनमें से मुंबई ने पांच और दिल्ली ने छह मैच जीते हैं।

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग-11
मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह। [इम्पैक्ट सब: नुवान तुषारा]।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्त्जे/जे रिचर्डसन, खलील अहमद, मुकेश कुमार। [इम्पैक्ट सब: रसिख सलाम]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed