Sun. May 19th, 2024

जौलीग्रांट से बदरी-केदार की हेलिकॉप्टर सेवा 15 जून तक फुल

जौलीग्रांट। हेलीपैड से दो धामों बदरीनाथ और केदारनाथ की हेलिकॉप्टर सेवा शुरू करने के लिए रुद्राक्ष एविएशन का एमआई 17 ट्विन इंजन हेलीकॉप्टर जौलीग्रांट हेलिकॉप्टर पहुंच चुका है। यह दोनों धामों की यात्रा कराएगा। फिलहाल, जौलीग्रांट से बदरी-केदार की हेलिकॉप्टर सेवा 15 जून तक फुल हो गई है। आगामी 10 मई से यह हेलीकॉप्टर श्रद्धालुओं को लेकर पहले केदारनाथ के लिए उड़ान भरेगा। उसके बाद 12 मई को बदरीनाथ के कपाट खुलने पर यह दोनों धामों बद्रीनाथ और केदारनाथ के लिए उड़ान भरेगा। रुद्राक्ष एविएशन का 18 सीटर हेलिकॉप्टर देहरादून एयरपोर्ट के पास बने हेलीपैड पर पहुंच चुका है। कंपनी ने हेलीपैड पर स्टाफ आदि की तैनाती भी कर दी है। सोमवार के दिन हेलीकॉप्टर के लिए हेलीपैड पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए चारों तरफ रस्सियां, बैरिकेडिंग और लाइटें आदि लगाई गईं।

हेलिकॉप्टर के लिए फ्यूल आदि भी हेलीपैड पर पहुंचाया गया। दोनों धामों में मौसम ठीक रहने पर जौलीग्रांट से एक तरफ की उड़ान में करीब दो घंटे का समय लगेगा। एक ही दिन में पांच से छह घंटे मेें दोनों धामों की यात्रा पूरी की जा सकेगी। 12 मई यह हेलिकॉप्टर पहले बदरीनाथ जाएगा। फिर वापस गुप्तकाशी में लैंड होगा। गुप्तकाशी से छोटे हेलिकॉप्टर से श्रद्धालुओं को केदारनाथ ले जाया जाएगा। केदारनाथ से वापस गुप्तकाशी पहुंचने पर श्रद्धालुओं को एमआई 17 से जौलीग्रांट हेलीपैड पर लाया जाएगा।

जौलीग्रांट से दो धामों बदरीनाथ और केदारनाथ की हेलीसेवा का एक व्यक्ति का किराया एक लाख 11 हजार रुपये रखा गया है। श्रद्धालु रुद्राक्ष एविएशन की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। दो धामों की यात्रा कराने को रुद्राक्ष एविएशन का हेलिकॉप्टर जौलीग्रांट पहुंच चुका है। 10 मई को सुबह 10 बजे पहली हेलीकॉप्टर केदारनाथ को उड़ान भरेगा। उसके बाद 12 मई से दोनों धामों को सुबह साढ़े छह बजे के करीब उड़ान भरी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed