Sun. May 19th, 2024

श्रीडूंगरगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री गहलोत:अस्पताल लोकार्पण के बाद जनता के बीच पहुंचे, वृद्धा से पूछे हालचाल

एक दिन के अंतराल के बाद ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ पहुंचे। यहां सबसे पहले गुंसाईसर बड़ा गांव पहुंचे। गहलोत ने अस्पताल के उद्घाटन के बाद आम लोगों से मुलाकात की। अस्पताल परिसर में ही दो महिलाओं से मुलाकात की। उन्हें हालचाल पूछने के साथ ही योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। गहलोत यहां तीन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इससे पहले बुधवार और गुरुवार को भी गहलोत बीकानेर में थे। पंजाब और श्रीगंगानगर यात्रा के बाद वो जयपुर गए और एक दिन बाद ही वापस बीकानेर आ रहे हैं। इस बार गहलोत बीकानेर में नहीं रुकेंगे, बल्कि श्रीडूंगरगढ़ से ही सीधे जयपुर के लिए वापस चले जाएंगे।

वे यहां प्रभा ओझा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन व स्टाफ क्वार्टर्स का लोकार्पण समारोह में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री यहां से धीरदेसर चोटियान रवाना हो गए हैं। जहां शहीद नायक राकेश चोटिया की मूर्ति का अनावरण करेंगे। गहलोत यहां से प्रस्थान कर दोपहर में सोनियासर गोदारान में शहीद हेतराम गोदारा की मूर्ति का अनावरण करेंगे। साथ ही महंगाई राहत शिविर का अवलोकन करेंगे। श्रीडूंगरगढ़ में गहलोत के साथ शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला, आपदा प्रबंधन मंत्री गोविन्दराम मेघवाल, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी, राजस्थान स्टेट एग्रो बोर्ड के चैयरमेन रामेश्वर डूडी भी हो सकते हैं। श्रीडूंगरगढ़ के पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा भी इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। व्यवस्थाएं भी मंगलवाराम गोदारा के पास ही है।

गुंसाईसर बड़ा में कांग्रेस की नेता रही प्रभा ओझा की स्मृति में अस्पताल का निर्माण किया गया है। उनके पुत्र रामकृष्ण ओझा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का पूरा भवन बनवाया है, साथ ही स्टॉफ के निवास के लिए फ्लेट्स भी तैयार करवाए हैं। मुख्यमंत्री इसी का लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र से भी कुछ नेता हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं।

जसरासर में की थी तीन बड़ी घोषणा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तीन दिन में दूसरी बार बीकानेर आ रहे हैं। ये उनकी जिले की सात विधानसभा सीटों से जुड़ी सक्रियता है। नोखा के जसरासर में सभा के दौरान उन्होंने तीन बड़ी घोषणाएं भी की। जिसमें वहां कॉलेज खोलने, गौण मंडी शुरू करने और उप तहसील को तहसील बनाने की घोषणा है। अब उम्मीद की जा रही है कि श्रीडूंगरगढ़ के लिए भी गहलोत कुछ घोषणाएं कर सकते हैं। श्रीडूंगरगढ़ में ट्रोमा सेंटर की घोषणा मुख्यमंत्री बजट में ही कर चुके हैं, हालांकि इसका काम अब तक शुरू नहीं हुआ है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed